baba ramdev piles home remedies in hindi, bawaseer ka ilaj baba ramdev in hindi, piles treatment by baba ramdev in hindi, baba ramdev ka bawaseer ka ilaj

101% 3 दिन में बवासीर का इलाज बाबा रामदेव उपाय नुस्खे पड़ें

पढ़िए बवासीर का इलाज क्या है अचूक उपाय इन हिंदी :- बवासीर आज के समय में काफी बढ़ता जा रहा हैं, यह काफी कष्टप्रद रोग हैं, जिसका जल्द ही शुरूआती स्टेजेस में ही उपचार इलाज करना फायदेमंद होता हैं. यहां हम आपको ऐसे ही बाबा रामदेव उपाय और रामबाण घरेलु नुस्खे बताने जा रहे हैं. जिनके जरिये आप घर पर ही कुछ ही दिनों में लाभ अनुभव करने लगेंगे.

Khuni & badi bawaseer – अगर आपका बवासीर बहुत ज्यादा पुराना हैं या फिर वह गंभीर हो गया हैं तो यह आयुर्वेदिक नुस्खे व उपाय उसका इलाज करने में थोड़ा समय जरूर लेंगे. ऐसे गंभीर रोग एक दम से 2-3 दिन में ही ठीक नहीं हो जाते हैं, हाँ अगर आपकी बवासीर की बीमारी अभी नई हैं और ज्यादा फैली नहीं हैं तो यह 2-3 दिन में ही उसका जड़ से अचूक इलाज कर देंगे. यह खुनी बादी (badi) बाबा रामदेव का बवासीर का घरेलु उपचार इन हिंदी में.

खुनी व बादी अचूक बवासीर का इलाज

Bawasir ka ilaj in Hindi By Baba Ramdev

bawasir ka ilaj, bawasir ka ilaj in hindi, बवासीर का इलाज,

Tips : अनियमित जीवन शैली से पनपने वाला बवासीर रोग में व्यक्ति को ज्यादा देर एक स्थिति में बैठना व खड़े नहीं रहना चाहिए, मांस व तली गली चीजों से बचना चाहिए साथी ही सुबह शाम पैदल चलना चाहिए. बवासीर रोग में  भोजन ऐसा करना चाहिए जिससे मल त्याग करते समय जोर न लगाना पड़ें, इसलिए भोजन को चबा-चबाकर अच्छे से करे, बवासीर क्या है ? पढ़िए सब कुछ. बाबा रामदेव के उपायों से कई खुनी बवासीर और बादी बवासीर दोनों तरह के रोगियों का अचूक इलाज हुआ है.

नीबू और दूध

lemon and milk for piles in hindi

बाबा रामदेव शिविर – जो बवासीर का रोग हैं, पिछले 20 सालों में हमने लाखो लोगों पर प्रयोग किया हैं. तो बवासीर के लिए नींबू को ठन्डे दूध (धारोष्ण दूध) के साथ सुबह सुबह खाली पेट पीला दें (lemon and milk for piles home remedies). एक नींबू, ठंडा दूध (ठंडा दूध यानी उसका तापमान ठंडा होना चाहिए) एक बात और याद रखे फ्रिज का ठंडा दूध इस्तेमाल न करे, वैसे तो आपको इस बात का हमेशा ही विशेष ध्यान रखना चाहिए की फ्रिज में रखे ठन्डे दूध का सेवन बिलकुल भी न किया जाए.

इसके बदले अगर किन्ही को ठंडा दूध पीना पसंद हैं तो वहां दूध को थाली या बड़े बर्तन में रख कर ठंडा कर के सेवन कर सकते हैं. तो हम बात कर रहे थे बवासीर के घरेलु नुस्खे की, तो एक नींबू को एक कप ठन्डे दूध में सुबह खाली पेट पीजिये.

ऐसे लगातार 7 दिन प्रयोग करने से, (वैसे तो तीन ही दिन में लोगों की बवासीर अच्छी हो जाती हैं, लेकिन 7 दिन यह प्रयोग करने से हमने देखा करीब-करीब 99% लोगों की बवासीर अच्छी हो जाती हैं (अगर आपका बवासीर 7 दिन में पूरी तरह ठीक न हो तो इन नुस्खों का प्रयोग आप लम्बे समय तक कर सकते हैं जब तक आपका पाइल्स ठीक न हो जाए), बाबा रामदेव का बवासीर के लिए उपाय इलाज आयुर्वेदिक).

बवासीर के इस प्रयोग हजारों मेरे पास में रिपोर्ट्स हैं. पहले में इसको बहुत बताया करता था, आजकल में घरलू उपचार थोड़े कम बता पाता हूं. लेकिन किताबों में भी हमने लिख रखा हैं. हमने अभी शिविर में करीबन 250 लोगों का बवासीर इसी आयुर्वेदिक नुस्खे से ठीक किया हैं, और आप देख सकते हैं बवासीर से ग्रसित रह चुके यह सभी लोग आपके सामने ही बैठे हुए हैं.

किसी औषधि का तो 25-50 लोगों पर प्रयोग करलो तो वह Clinically फ़ीट मानी जाती हैं, किसी भी Medicine tablet का क्लीनिकल कण्ट्रोल होता हैं 50, यानी अगर किसी medicine 50 लोगों का इलाज हो जाता हैं तो फिर वह उसे मार्किट में लांच कर देते हैं, लेकिन यहां तो 400-500 लोगों पर प्रयोग किया जा चूका हैं, और यह सभी इस इलाज से संतुष्ट भी हैं.

  • पाइल्स का प्राकृतिक रूप से कैसे उपचार किया जाना चाहिए, व प्रकृति रूप से उपचार करने के कौन-कौन से तरीके होते हैं, यह बाते जानने के लिए यह जानकारी जरूर पड़ें. यहां पर बवासीर को प्राकृतिक रूप से दूर करने के तरीके बताये गए हैं, जो की एक रोगी को जरूर पता होना चाहिए >> Piles Natural Treatment 12 Ways in Hindi

केला और कपूर से करे 

  • दूसरी बात बवासीर के लिए यह औषधि हमको 20-22 साल पहले सूरत में कोई देते थे, वो किसी को बताते नहीं थे. ऐसे ही लेकिन हमने इसका पता किया तो लग गया हमने औरों को भी बता दिया. एक दूसरा प्रयोग हैं बवासीर के लिए, खाने वाला कपूर होता हेना, एक तो होता हैं जलने वाला कपूर यह तो अच्छा नहीं होता हैं, यह खाने के काम का नहीं होता हैं.
  • उसको बोलते हैं भीम सैनी कपूर (देसी कपूर) तो देसी कपूर को एक केले में डालकर, यानी केले को बिच में से थोड़ा सा काट लें और उसमे यह देसी कपूर बारीक कर के डाल दें. तो इस तरह कपूर मिलाकर केले को निगल जाए. क्योंकि ऐसे ही कपूर खाया जाए तो वह दांतों को बहुत नुकसान करता हैं. ये मात्रा तीन दिन खाली पेट देना हैं. यह हमारे गुरूजी दिया करते थे. यह बवासीर में बहुत लाभ करती है.

नाग दोन

  • यह बात होगी करीबन तिस साल पहले की फिर हमने भी बहुत लोगों को इसका प्रयोग करवाया. ज्यादा कपूर नहीं देना चाहिए, बस चने के बराबर. एक पत्ता होता हैं नाग दोन. नागदोन का पत्ता अक्सर लोग अपने घरों में गमले में लगाकर रखते हैं, बहुत हरा-हरा होता हैं. खुनी बवासीर व अन्य किसी भी तरह की ब्लीडिंग हो रही हो नाग दोन के तीन से चार पत्ते चबालों और ऊपर से पानी पलों. मेने अपने हाथों से सैकड़ों लोगों को दिया हैं. कैसी भी ब्लीडिंग हो तीन दिन के अंदर बंद हो जाती हैं (खुनी बवासीर bleeding piles) और बवासीर ठीक हो जाती हैं.

खुनी बवासीर का अचूक इलाज जड़ से

  • बवासीर पाइल्स फीटसूला की समस्या बहुत ही कष्टदायक होती हैं और इसके लिए ऑपरेशन करवाते हैं,ऑपरेशन करवाने के बाद फिर से बवासीर हो जाती हैं, फिर क्या करे. पाइल्स फीटसूला के लिए सबसे अच्छा हैं कपालभाति प्राणायाम. कपालभाति प्राणायाम करने से पाइल्स फीटसूला तो ठीक होता ही हैं साथ ही भगन्दर जिसके लिए कई बार ऑपरेशन भी कामयाब नहीं होता हैं.
  • और ऑपरेशन करने के बाद दुबारा से भगन्दर हो जाता हैं, बहुत बुरी स्थिति हो जाती हैं. और ऐसी परिस्थिति में हमने देखा कपालभाति प्राणायाम आधा-आधा घंटा करवा दिया. जब बवासीर पाइल्स की बहुत ज्यादा प्रॉब्लम होती हैं. Anus यानी मलद्वार के पास एक नली तैयार हो जाती हैं, उसमे मस्से हो जाते हैं भयंकर दर्द होता हैं.

Kapalbhati Pranayama

बवासीर में तो मस्से फूलते ही हैं और फिर फिशर में तो मस्सों में मोती-मोती दरारे पढ़ जाती हैं. ऐसी स्थिति में कपालभाति प्राणायाम बाह्मी प्राणायाम जबरदस्त लाभप्रद होते हैं. इसमें अग्निशारक क्रिया भी लाभ देती हैं और साथ-साथ में अश्विनी मुद्रा मतलब जिससे अश्व लेटरिंग करने के बाद जब anus खींचता हैं व ढीला छोड़ता हैं वैसे ही anus को ढीला छोड़ना व कसना अर्थात मूलबंध लगाना और ढीला छोड़ना यह क्रिया करने से भी बवासीर में बहुत लाभ होता हैं.

  • घरेलु उपचार के तौर पर बवासीर में आप 100 ग्राम हरड़, 100 शुद्ध रसोत इन सभी का पाउडर कर 1-2 ग्राम सुबह शाम छाछ के साथ लें, बहुत लाभ होगा.
  • बवासीर से छुटकारा पाने के लिए नारियल की दाढ़ी (यानी नारियल का छिलका) का पाउडर कर 1-2 ग्राम को छाछ के साथ नियमित रूप से कुछ दिनों तक ले. खुनी बवासीर में 100% लाभ होगा.
  • आंवला ओलिवेरा जूस नियमित रूप से पिने से भी बवासीर, फीटसूला पूरी तरह ठीक हो जाते हैं.
  • तली हुई चीजों से बचे, गरम चीजों से भी बचे, हरी सब्जियों का सेवन ज्यादा करे, सुबह उठकर के पानी जरूर पिए, बेंगन गरम मसाले ज्यादा मिर्च, अचार इन से बचेंगे तो आपको बवासीर की बीमारी से जल्द ही छुटकारा मिलेगा.

Continue Reading – Next Page 

  • पुराने से पुराने बवासीर में 7 दिन तक हर नुस्खे का प्रयोग जरूर कर के देखे. इनके के साथ ही कपालभाति अश्विनीमुद्रा भी करे. यह रामबाण हैं, पतंजलि बवासीर के मस्से ठीक करने में सरल व प्राकृतिक तरीके से खुनी बादी badi दोनों. इसके साथ ही यहां बवासीर पर दिए गए सभी लेख भी जरूर पड़ें, ताकि आपको बवासीर के बारे में पूरी तरह से जानकारी हो जाए.

मित्रों आपको जो यह बाबा रामदेव का बादी और खुनी बवासीर का इलाज के घरेलु उपचार badi bawasir ka ilaj in Hindi कैसे लगे है, यह आयुर्वेदिक नुस्खे व उपाय के बारे में पढ़कर कैसा लगा आदि कमेंट के माध्यम से हमे बताये. साथ ही इसे खूब शेयर करे ताकि यह सभी जरूरतमंद लोगों तक आसानी से पहुंच जाए, इसके अलावा इस पोस्ट का अगला पेज भी जरूर पड़े.

234 Comments

  1. Ask Your Question
  2. Nilesh
  3. Preet
  4. Ask Your Question
  5. Ask Your Question
  6. Shiva
  7. Yogesh Ramesh patil
  8. Ask Your Question
  9. Aatmaram
  10. Ask Your Question
  11. mohd hasan alvi
  12. Ask Your Question
  13. Kedar nath
  14. jayprakash
  15. Ask Your Question
  16. ashok kumar
  17. Ask Your Question
  18. Lokesh
  19. Ask Your Question
  20. ashok yadav
  21. Ask Your Question
  22. Lisa
  23. Nath
  24. Ask Your Question
  25. Ask Your Question
  26. Omprakash
  27. AKSAHY
  28. Ask Your Question
  29. Shiv chandra kumar
  30. Ask Your Question
  31. riya
  32. Ask Your Question
  33. Vijay singh
  34. Vijay
  35. Ask Your Question
  36. ashok kumar
  37. Ask Your Question
  38. Ask Your Question
  39. Babli kapurwan
  40. sapna
  41. Ask Your Question
  42. aashusrk
  43. Ask Your Question
  44. Ask Your Question
  45. Mohit Kumar
  46. Khurshida begum
  47. Ask Your Question
  48. I.pawar
  49. I.pawar
  50. Ask Your Question
  51. Kamal
  52. Ask Your Question
  53. Sonu
  54. Ask Your Question
  55. chatur khare
  56. Ask Your Question
  57. amarjit
  58. Ask Your Question
  59. Ask Your Question
  60. Ask Your Question
  61. Ask Your Question
  62. Sohan tyagi
  63. anuj
  64. sunita
  65. Vikas
  66. Vikas
  67. Ask Your Question
  68. Rampal yadav
  69. Ask Your Question
  70. Ask Your Question
  71. Neeraj pandey
  72. Aryan
  73. Aryan
  74. Ask Your Question
  75. Sohan
  76. Ask Your Question
  77. Aditya raj
  78. Ask Your Question
  79. Arjun
  80. Ask Your Question
  81. Ask Your Question
  82. lucky
  83. lucky
  84. shefali
  85. Ask Your Question
  86. Amarjeet
  87. Ask Your Question
  88. ramesh panwar
  89. Ask Your Question
  90. Rajesh ke choubisa
  91. Ask Your Question
  92. Ask Your Question
  93. Satya Prakash
  94. vikas
  95. Ask Your Question
  96. kurda ram
  97. krishna singh
  98. Puja
  99. Ask Your Question
  100. Ask Your Question
  101. Ask Your Question
  102. ashish
  103. Arjun goswami
  104. Ask Your Question
  105. Pratibha
  106. Ask Your Question
  107. Rahul
  108. Ask Your Question
  109. Sonuraja
  110. Ask Your Question
  111. Ashish
  112. Ask Your Question
  113. Butan kushwaha
  114. BABA
  115. BABA
  116. सौनू
  117. Rohit Kumar
  118. BABA
  119. Saam
  120. BABA
  121. satendra
  122. BABA
  123. Ranjit
  124. BABA
  125. raja
  126. BABA
  127. D.k
  128. D.k
  129. BABA
  130. Vijay Kumar jha
  131. BABA
  132. Saurabh
  133. Nayan Ram
  134. BABA
  135. BABA
  136. Ad
  137. Shravan
  138. BABA
  139. Pankaj sen
  140. abhay tandia
  141. Abhishek mandloi
  142. Surendra Verma
  143. BABA
  144. mahadev
  145. mahadev
  146. Ajay
  147. Ajay
  148. BABA
  149. Sanjaykumarsahu
  150. BABA
  151. Shivpatel
  152. Shiv
  153. Deepika Agrawal
  154. Kishan Gupta
  155. BABA
  156. BABA
  157. ravi
  158. sanjay raisagar
  159. BABA
  160. BABA
  161. yash
  162. Chandra shekhar singh
  163. Shyam
  164. BABA
  165. sunil
  166. Satish
  167. BABA
  168. Saroj
  169. Ravi
  170. BABA
  171. BABA
  172. BABA
  173. Vivek kumar
  174. DevendrA
  175. vinay kumar
  176. Kishan
  177. BABA
  178. BABA
  179. Sumit
  180. Prakash
  181. BABA
  182. ankit
  183. BABA
  184. BABA
  185. BABA
  186. Ravi Dutt Sharma
  187. Ravi Dutt Sharma
  188. md kaif
  189. shyam
  190. Noshita Jain
  191. BABA
  192. BABA
  193. Ashish
  194. ajeet kumar
  195. jiii
  196. BABA
  197. ajeet kumar
  198. BABA
  199. Nawaz
  200. BABA
  201. BABA
  202. kapil
  203. Balram Singh
  204. BABA
  205. Vinay
  206. BABA
  207. deepu
  208. BABA
  209. Mr singe
  210. BABA
  211. BABA
  212. raju singh
  213. neeraj pandey
  214. BABA
  215. Sunny sharma
  216. Krishna Kumar
  217. Rudra Singh
  218. BABA
  219. ROSHAN KUMAR JHA
  220. BABA
  221. Himanshu
  222. BABA
  223. Mantu
  224. BABA
  225. sudhir
  226. vijay100178 .
  227. BABA
  228. aakash
  229. BABA
  230. ganesh
  231. BABA
  232. Chandanmalsharma
  233. Ashok

Leave a Reply

error: Please Don\'t Try To Copy & Paste. Just Click On Share Buttons To Share This.