f

बुखार लाने का आसान तरीका – कैसे लाये Fake Fever in Hindi

Ad Blocker Detected

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by disabling your ad blocker.

बीमार होने व बुखार लाने का तरीका आसान प्राकृतिक उपाय

bukhar lane ka tarika, bimar hone ka tarika

जानिए बुखार लाने का तरीका यहां हम आपको fake fever लाने की tricks & tips बताएंगे,  झूठा बुखार लाने व नाटक करने के वह सभी तरीके घरेलू उपाय बताएंगे जो की fake fever के लिए जाने जाते हैं. हमने पिछले समय से बहुत से व्यक्तियों से यह सुना हैं की बुखार आने के लिए क्या करे कैसे बीमार हो, इसको चढ़ाने का उपाय व तरीका बताओ.

इसलिए उनकी request पर यहां हम आपके साथ ऐसी ही जबरदस्त बुखार लाने के तरीके बताने जा रहे हैं. वैसे आपको इन सभी ट्रिक्स और टिप्स को बार-बार नही करना चाहिए. क्योंकि हो सकता हैं की यह आपकी health पर side effects कर दें. इसलिए किसी भी ट्रिक को बार-बार न आजमाए.

ज्यादातर ऐसे लोग बीमार होने का तरीका खोजते हैं जिनको रोजाना अपने काम पर जाना पसंद नहीं होता, बहुत से स्कूल जाने वाले बच्चे भी बीमार होने के घरेलु उपाय जानना चाहते हैं. यह सिर्फ आपकी ही नहीं हमारी भी परेशानी हैं, हम किसी भी काम को रोजाना करने पर उससे ऊब जाते हैं, और फिर उससे कुछ दिन का रेस्ट लेने की सोचते हैं.

जानिये फीवर लाने के तरीके इन हिंदी में बुखार कैसे लाये

वह लोग जो की students हैं और अगर वह अभी यह बीमार होने का तरीका पढ़ रहे हैं तो हम उन्हें एक सलाह देना चाहेंगे की यह तरीके आजमा कर आप कुछ दिन का आराम तो पा लेंगे, लेकिन यह सिर्फ आपको वर्तमान में थोड़ा आंनद देगा, भविष्य में यह आपके पछतावे का कारण बन सकता हैं.

fake fever in hindi, fever lane ke tarike, bukhar kaise laye

क्योंकि students life पूरी जिंदगी भर याद आती हैं, इसलिए अपनी मन-मानी कर के इन पलों को फालतू जाया न करे. और वैसे भी अब तो Love GF-BF का दौर चल रहा हैं, हमारे अंदाजे से तो अब बहुत कम ही students बुखार लाने का तरीका पढ़ते होंगे. तो चलिए अब हम बुखार चढ़ाने वाले जबरदस्त घरेलु उपाय व तरीके के बारे में जानने की कोशिश करते हैं इन हिंदी.

बुखार या किसी भी बीमारी का नाटक करने के लिए आपको अपनी लाइफ स्टाइल में थोड़ा बदलाव करना होगा, जैसे उदास व थकान से भरा हुआ चेहरा बनाये, चलते समय धीरे-धीरे चले.

घर पर parents के सामने

  • भूख न लगने का नाटक करे, मम्मी से कहे की मुझे बूख नही लग रही, मेरा खाना खाने का मन नहीं हो रहा.
  • Parents के सामने खाना कम खाये
  • बाथरूम जाते समय बाथरूम में ज्यादा समय रुके
  • अपनी लाइफ स्टाइल को धीमा कर दे, धीमी गति से चले.
  • अपने चेहरे को ऐसा बना ले जैसा की एक बीमारी व्यक्ति का होता है
  • पैर दर्द व थकान आने का नाटक करे
  • ज्यादा सोये
  • शरीर पर 2-3 जोड़ भारी गर्मी देने वाले कपडे पहने, ताकि आपका शरीर गर्म दिखे. जिससे सब को ऐसा लगे की आप बीमार हो गए हैं
  • ऑफिस में काम करते वक्त ठीक वैसे काम करे जैसे की एक बीमार व्यक्ति करता है
  • हर काम को धीमा करे

स्कूल से छुट्टी पाने के लिए टीचर के सामने कुछ उदास हो कर रहे. और उनसे कहे की आज मेरी तबियत ठीक नहीं हैं. मेरा मन नहीं हो रहा. आप सर दर्द, पेट दर्द, जी मचलना आदि ऐसी बीमारी का नाटक कर सकते है, जिसे टीचर भांप न पाए. पेट दर्द जैसे रोग दिखाई नही देते, लेकिन होते हैं इसलिए यह बीमार होने का एक बेहतरीन तरीका है. फिर हो सकता है टीचर आपको घर जाने का मौका दे दें.

स्कूल या ऑफिस से भाग कर जाने के लिए यह सबसे बेहतरीन घरेलु उपाय हैं. इसके कुछ भी side effects नही होते. बस आपको अपना चेहरा थोड़ा ऐसा बनाना होता हैं, जैसे की आपका सच में पेट दर्द हो रहा हो. और पेट दर्द का बहाना करते समय टीचर आपको पेट दर्द की टेबलेट्स दें तो उसे न लें. टीचर को चकमा दें, टेबलेट को फेंक दें आदि कुछ भी करे, लेकिन दवाई न लें.

Tip : गर्म पानी पिने से शरीर का तापमान बढ़ने लगता हैं, शरीर गर्म होने लगता है. जिससे बुखार का बहाना करने में आसानी होती हैं.

थर्मामीटर का उपयोग

Faking a Fever

अगर आपको boss या parents fever का temperature check करने के लिए thermometer दें तो आप thermometer के निचले हिस्से को अपने दोनों हाथ की उंगली या हथेली को तेजी से आपस में रगड़कर thermometer को इस हिस्से में लगाए. इससे thermometer का temperature बढ़ जाएगा, वह एक दम ज्यादा show करने लगेगा. इस तरह आप parents या boss को चकमा दे सकते हैं.

प्याज की मदद से बुखार लाये

प्याज से बुखार लाने का तरीका भी बहुत शानदार हैं. इसके जरिये आप सिर्फ एक रात में ही असली बुखार ला सकते हैं. इस घरेलु उपाय का उपयोग बार-बार न करे, हमने प्याज के उपाय के बारे में पहले भी गहराई से बताया हैं. अगर आप इस बारे में और जानना चाहते हैं तो यहां पडें – >> Onion Fever in Hindi

एक प्याज लें, उसे चाक़ू से काटकर स्लाइस बना लें. इस स्लाइस को रात को सोने से पहले अपनी कांख में रखे. जब यह रात भर कांख में रहेगा तो जब आप सुबह उठेंगे तो आपके शरीर का तापमान काफी बढ़ चूका होगा.

onion fever in hindi

क्योंकि प्याज में ऐसे तत्व होते हैं जो की हमारे शरीर में मौजूद friendly bacteria को मार देता है, और फिर शरीर इन बैक्टीरिया को बचाने के लिए अपना तापमान बढ़ा देता हैं ठीक वैसे ही जैसे की बुखार में होता हैं.

  • जैसा की हमने बताया शरीर का तापमान बढ़ाने के लिए गर्म कपडे पहने
  • गर्म पानी ज्यादा पिए, शरीर को गर्म करने में मदद करेगा

सर्दी जुकाम लाने के लिए तरीके

तेज सर्दी जुकाम लाने के लिए जो तरीका हम बता रहे हैं वह सच में बहुत कमाल का हैं. हमे बहुत बार इस वजह से सर्दी जुकाम भी हुआ हैं. यह बहुत आसान हैं. दुपहर में तेज दौड़े और तेज दौड़कर रुकने के तुरंत बाद ही ठंडा पानी पि ले. ऐसा करने से या तो कुछ घंटो में ही आपको सर्दी हो जायेगी या फिर अलगे दिन, लेकिन सर्दी जरूर होगी.

जरुरी नहीं की तेज दौड़ने के बाद ही पानी पिया जाए. आप बाजार जाइये और तेज धुप में पैदल चलिए. जब आपका शरीर पूरी तरह गर्म हो जाए और शरीर से पसीना निकलने लगे तो तुरंत पानी पिलीजिये. यह उन लोगों के लिए अच्छा जो की बुखार लाने के लिए क्या करे यह खोजते रहते हैं. (यह उपाय सिर्फ तभी काम करेगा जब आपका शरीर लगातार 10-15 minute तक गर्म रहता हो).

संतरे से लाये बुखार

सर्दी जुकाम व बुखार लाने के लिए 5-6 संतरे खाये और तुरंत खाने के बाद पेट भरकर पानी पि ले. ऐसा करने से आपको 24 घंटे के अंदर तेज सर्दी व धीमा बुखार आजायेगा.

ऐसे नहाने से आजायेगा बुखार

असली बुखार लाने के लिए यह तरीका बहुत असरकारी है. इसके लिए आपको तेज धुप में जाना होगा, वह भी पैदल चलकर. आप बाजार जा सकते हैं. लगातार 20-30 minute तक पैदल चलकर घर पर आये और घर आते ही ठन्डे पानी से नाह लें. इस घरेलु उपाय से सच में आपकी तबियत खराब हो जाएगी.

  • ठण्ड में बुखार लाने के लिए क्या करे

ठण्ड के मौसम में बुखार लाना सबसे आसान होता हैं. इसके लिए आपको रात में हलके कपड़े पहनकर सोना होता हैं बस. रात को सोते समय हलके कम्बल ओढ़कर सोये, फिर जब रात को ठण्ड बढ़ेगी तो यह ठण्ड आपको लग जायेगी. जिससे 1-2 दिन में ही आपको बुखार आजायेगा.

गर्मी के मौसम में बुखार लाने के लिए

गर्मी के मौसम में बीमार होने के लिए आप इस तरीके को आजमाए. आपके घर में कूलर तो होगा ही, तो रात को सोते समय ठीक कूलर के सामने सोये, और ओढ़ने के लिए बिलकुल हल्का कंबल लें. जब रात में तापमान सामान्य होगा तो आपको ठण्ड लगने लगेगी. आप इस समय नींद में होंगे, इसलिए आपको तो इसका एहसास नही होगा. ऐसा 2-3 दिन तक करने पर आपको सर्दी लग जायेगी. फिर धीरे-धीरे बुखार आ जायेगा.

और अगर आपके घर में एयर कंडीशन हैं तो आप उसका भी इसी तरह उपयोग करे. रात को सोते समय कम्बल का इस्तेमाल ही न करे. आपको बस इतना करना हैं की रात की ठण्ड आपको लग जाए, बस फिर आप बीमार हो जायेंगे.

बुखार चढाने – उम्मीद हैं दोस्तों आपको बुखार लाने का तरीका इन हिंदी भाषा में पढ़कर अच्छा लगा हो. यह बीमार होने का घरेलु उपाय आपको और कहीं नही मिलेंगे. आप इन्हे आजमा कर भी देख सकते हैं, यह सिर्फ 24 घंटे में ही आपको बीमार कर देंगे.

Caution for fake fever : बताये गए तरीके व घरेलु उपाय को अपनी रिस्क पर ही आजमाए, हम आपसे यह नही कहते की आप इनका उपयोग करो ही करो, हमने यहां पर इन्हे सिर्फ Informational purpose के मुताबिक ही बताया हैं. अपनी रिस्क पर ही उपयोग करे.

अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ Facebook, Google Plus, Twitter और Whatsapp पर SHARE जरूर करे. इसके लिए निचे दिए गए Sharing Buttons पर Click करे.

loading...

Leave a Reply

error: Please Don\'t Try To Copy & Paste. Just Click On Share Buttons To Share This.