f

प्याज से बुखार कैसे लाये – Onion Fever in Hindi

Ad Blocker Detected

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by disabling your ad blocker.

Read onions fever – यहां हम आपको प्याज से बुखार कैसे लाये इससे बुखार लाने का तरीका बताएंगे. आप तो काफी खुश किस्मत हैं की आज के समय में आप इन्टरनेट पर जाकर यह सब पता कर सकते हैं. एक हमारा समय था जब हम भी स्कूल जाने के लिए नाटक किया करते थे लेकिन वह ज्यादातर असफल ही रहा करते थे.

pyaj se bukhar lane ka tarika in hindi. pyaj se bukhar kaise laye

जानिये एक रात में बुखार लाने का तरीका इन हिंदी में

वैसे बुखार आने का नाटक करना आपके भविष्य के लिए ठीक नही होता, क्योंकि इसके वजह से आप स्कूल की पढाई में पीछे रह सकते हैं. और वैसे अब तो ऐसा समय आ गया है की कोई भी स्कूल miss नही करना चाहता. क्योंकि अब ashiqui Love का दौर जो चल रहा हैं.

वैसे हम बात कर रहे थे प्याज से बुखार लाने के तरीके की तो चलिए इस बारे में जानने की कोशिश की जाए.

प्याज से बुखार कैसे होता है – यह सच है की प्याज को अपने हाथो यानी कांख में रखकर सोने से बुखार आ जाता हैं. ऐसा माना जाता हैं की जब हम प्याज को अपनी कांख में रखते हैं तो प्याज में मौजूद बैक्टीरिया शरीर में प्रवेश कर जाते हैं और यह उन बैक्टीरिया को खत्म कर देते हैं जो की शरीर के लिए जरुरी होते हैं.

और जब यह जरुरी बैक्टीरिया खत्म हो जाते हैं तो शरीर अपनी रक्षा करने के लिए तापमान बढ़ा देता हैं, यही बुखार होता हैं. इस क्रिया में ठीक वैसा ही होता हैं जैसा की आम बुखार आने पर होता हैं.

दूसरी बात कुछ लोग ऐसा भी कहते हैं की प्याज को कांख में रख कर बुखार लाने का तरीका शरीर में बुखार लाने वाले बैक्टीरिया छोड़ देता हैं जिससे व्यक्ति को बुखार आ जाता हैं. वही ठीक इससे विपरीत कुछ लोग यूं कहते हैं की प्याज शरीर के कुछ ख़ास मददगार बैक्टीरिया को खत्म कर देता हैं. जिससे शरीर का तापमान बढ़ जाता हैं और बुखार आने लगता हैं.

प्याज से बुखार कैसे लाये चढाने, चढ़ाये Onions Fever

इसके लिए एक प्याज लें उसको चाक़ू से काट कर स्लाइस कर लें. इस स्लाइस को रात को सोने से पहले अपनी कांख में रख कर सोये. इसे आप दोनों हाथो की कांख में रख सकते हैं. बस इस बात का ध्यान रखे की रात में कही वह प्याज की स्लाइस करवट बदलते समय निकल न जाए.

इसके लिए आप स्लाइस को कांख से कपडे से बांध कर भी रख सकते हैं. ऐसा करने पर आप सुबह पाएंगे की आपका शरीर बहुत गर्म हो गया हैं, आपको बुखार जैसा महसूस होने लगेगा. बस बात यही हैं की जैसा प्रयोग करने की हमने कहां हैं आप वैसा ही करे.

onion fever in hindi

क्या खतरनाक हो सकता हैं यह प्याज से बुखार लाना

अगर आप प्याज से बुखार लाने का तरीका बार-बार आजमाते हैं तो यह शरीर पर नकारात्मक असर कर सकता हैं. इसलिए आप इसका उपयोग बहुत कम ही करे. बार-बार झूठा बुखार चढ़ाना भी ठीक नही होता. अगर आपको छुट्टियों के लिए बहाने ही करना है तो किसी और रोग का बहाना कर ले जैसे पेट दर्द, सिर दर्द, चक्कर आना आदि.

ऐसी बीमारी का नाटक करे जो की बाहरी ओर से दिखाई न देता हो, ऐसी बीमारी का बहाना करना आसान भी होगा और कोई भांप भी नहीं पायेगा की आपको सच में दर्द हो रहा हैं या नहीं.

प्याज से बुखार लाने का तरीका तो आपने जान ही लिया है अब इस try भी कर के देख सकते हैं. वैसे हम यह बता दें, प्याज से बुखार चढाने के उपाय का अपनी खुद की रिस्क पर ही उपयोग करे. हम यह बता देना चाहते हैं की यहां बताई गई प्याज की जानकारी सिर्फ informational purpose के मुताबिक दी गई हैं. अपनी जिम्मेदारी पर इसे आजमाए.

loading...

One Response

  1. sudanshu

Leave a Reply

error: Please Don\'t Try To Copy & Paste. Just Click On Share Buttons To Share This.