f

Top 3 पिले दांत सफ़ेद करने के उपाय – Teeth White करने का तरीका

Ad Blocker Detected

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by disabling your ad blocker.

पिले दांत सफ़ेद करने के उपाय देसी नुस्खे Teeth White करने का बेहतरीन तरीका

pile dant safed karne ke upay, teeth white karne ka tarika in hindi

Pile dant safed yellow teeth white karne ke tarike

Ayurvedic gharelu nuskhe for teeth whiteningदांत पिले काले होने पर आप यह दांतो के देसी नुस्खे व उपाय जरूर अपनाये. इनके जरिये सिर्फ 1 सप्ताह में ही दांतो का कालापन और दांतो का पीलापन दूर हो जाएगा. यह नुस्खे श्री राजीव दिक्षित जी द्वारा बताये गए हैं.

शायद आप नहीं जानते होंगे की हम दांतो को साफ़ करने के लिए रोजाना जिस toothpaste का उपयोग करते हैं असल में वह हमारे दांतो के लिए कितना हानिकारक होता हैं. (Toothpaste से इससे कैंसर भी हो सकता हैं)

राजीव दिक्षित जी ने Toothpaste के बारे बहुत कुछ बताया जो की आदमी नहीं जनता है. यह Toothpaste जानवरो की हड्डियों के पाउडर से बनते हैं, और इनमे ऐसे chemicals मिलाये जाते हैं जो दांतो की मसूड़ों को कमजोर करते हैं. और दांतो की मसूड़ों का कमजोर होना यानी दांतो का कमजोर होना.

आप भी आजमाए पिले दांत सफ़ेद करने के उपाय

जब हमने पहली बार राजीव दिक्षित जी को यह सब कहते सुना तो उसी दिन से हमने Toothpaste और toothbrush का उपयोग करना ही छोड़ दिया.

क्योंकि हमारे दांत भी पिले थे और बचपन से लेकर अब तक हमने Toothpaste & toothbrush का उपयोग किया लेकिन फिर भी हमारे दांत साफ़ नहीं हुए.

और जब हमने राजीव दिक्षित जी के दांतो के लिए देसी नुस्खे अपनाये तो 2-3 दिन में दांतो का पीलापन साफ़ होने लगा इसलिए आज हम आपको यह नुस्खे व उपाय बताने जा रहे हैं. (daant ki safai)

हल्दी, सरसो का तैल और नमक का देसी उपाय

Sarson Teil + Haldi + Namak = White Teeth

रोजाना सुबह के समय ब्रश करने के बदले इस घरेलु उपाय को आजमाए जो की बिलकुल आसान हैं. हल्दी सरसों का तैल और नमक किसी भी रसोईघर में आसानी से मिल जाता हैं. इसलिए इसे 1 सप्ताह तक Try करे और फर्क जाने.

  • थोड़ी सी हल्दी लें
  • थोड़ा सा सरसों का तैल
  • हल्का सा नमक

इन तीनो को आपस में अच्छे से मिलाकर Paste बना लें, और फिर इस paste को अपने दांतो पर लगाकर हाथों की उंगलियों के जरिये ब्रश करे.

इस पेस्ट को दांतो पर रगड़े. आपको विश्वाश नहीं होगा की यह कितना असरकारी व दांतो के लिए रामबाण देसी नुस्खा हो सकता हैं.

इसके side effects भी नहीं होते, बस ब्रश करने के बाद कुल्ले कर ले ताकि मुंह का मेल बाहर निकल जाए.

नींबू को दांतो पर रगड़े

Nimbu + Namak = Pile Daant Ke liye

नींबू का यह उपचार बहुत से लोग जानते हैं लेकिन करते कोई नहीं हैं. यह दांतो का पीलापन और दांतो का कालापन बड़ी आसानी से दूर कर सकता हैं. नींबू वैसे भी मानव जिव के लिए बहुत लाभदायक माना जाता हैं.

रोजाना सुबह या शाम को एक नींबू लें उसको बीच मे से काट लें. उसको एक ग्लास पानी में निचोड़ दें. पुरे नींबू को निचोड़ देने के बाद उस नींबू को उलट दें. यानी नींबू के अंदर के हिस्से को दबाये और बाहर की और ले आये.

इसके बाद इसमे थोड़ा सा नमक मिलाये और अपने पिले व काले दांतो पर इसको रगड़ना शुरू करे. थोड़ी देर तक रगडते हैं. और फिर मुंह धो लें.

नींबू का यह नुस्खा दांतो के पीलेपन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, जरूर Try करे.

आम के पत्तों का देसी उपाय

Aam ke Patte se daant kaise chamkaaye

आम के पत्तों का यह उपाय भी बहुत आसान और असरकारी हैं, इसको आप कभी भी किसी भी समय कर सकते हैं. यह दांतो को चमकीला बनाता है, और दांतो के सभी तरह के रोगों से छुटकारा दिलाता हैं.

एक आम के पेड़ के पत्तों को तोड़कर मुंह में चबाये, तब तक चबाये जब तक इसकी लुगदी, चटनी न बन जाए (लुगदी तब बनती हैं जब आप इसको अच्छे से चबा लेते है आप चबाते रहे यह अपने आप बन जायेगी) इसके बाद इस लुगदी को दांतो पर रगड़े. इसको रगड़ने से दांत एक दम चमकीले हो जाते हैं. (दांत साफ़ करने के आसान तरीके)

तो दोस्तों आप इन दांतो के पिले दांत सफ़ेद करने के उपाय देसी नुस्खे और उपाय को जरूर आजमाए. यह दांतो के पीलेपन के लिये सबसे आसान और असरकारी उपचार हैं. By राजीव दिक्षित जी & बाबा रामदेव.

उम्मीद है आपको यह घरेलु नुस्खे for yellow teeth whitening के बारे में पढ़कर बहुत अच्छा लगा हो.

इसे अपने दोस्तों के Facebook, Whatsapp और Twitter पर SHARE जरूर करें. ताकि यह जानकारी सभी लोगो तक पहुंच सके.

loading...

Leave a Reply

error: Please Don\'t Try To Copy & Paste. Just Click On Share Buttons To Share This.