f

Brush मत करो – Rajiv Dixit Side Effects – Teeth Care in Hindi

Ad Blocker Detected

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by disabling your ad blocker.

Risk free rajiv dixit treatment for teeth – राजीव दिक्षित जी के toothpaste और toothbrush करने से होने वाले नुकसान के बारे में यह जरूर पढ़ें.

इसमे राजीव दिक्षित जी पिले काले दांत साफ़ करने के नुस्खे और उपाय भी बताएंगे जिनसे आप अपने दांतो को चमकीला बना सकते हैं वह भी बिना किसी पिले दांतो के इलाज व उपचार के by राजीव दिक्षित.

Yellow Teeth Treatment Pile Daton Ka Desi ilaj Nuskhe Rajiv Dixit

tooth paste side effects in hindi, brush karne ke nuksan

Toothbrush karne ke nuksan, side effects.

यह लेख जरूर पढ़ें – toothbrush side effects और toothpaste side effects की सच्चाई, आप नहीं जानते होंगे वह किस चीज से बनते है और उनसे क्या-क्या खतरे होते हैं. (how toothbrush is made)

हम सुपर इडियट हैं – राजीव दिक्षित

Toothbrush मत करो खर्चा बचेगा. हम आजकल Toothpaste करते हें, कोलगेट सिबाका ये बडे महंगे है. 30 रुपये का 100 ग्राम यानी 300 रुपये किलो.

गाय का घीं 200 रुपये किला, Toothpaste 300 रुपये किलो, क्या मूंर्ख लोग हैं इस देश के पढे लिखे, Super idiot. वो क्या करते हैं, 200 रूपये किलो गाय का घी नहीं खाते, और 300 रुपये किलो का पेस्ट रगढकर दातों से थुकते हैं.

और फिर कहते हैं हम बडे Smart हैं. मैं उनसे कहता हूं – थोड़ा और Smart बनो तो वह कहते हैं – क्या करें, 300 रुपये किलो का पेस्ट जिसको थूकते क्यों हों ? इसी को रोटी पर लगा लगा कर खा लो, गाय के घी से तो महंगा है.

कितना फालतू खर्चा कर रहे हैं 300 रुपये किलो का पेस्ट मैंने एक दिन हिसाब निकाला था, एक आदमी रोज जो Brush करता हैं न सवेरे का, तो एक बार के Brush में डेढ से दो ग्राम Toothpaste इस्तेमाल होता है.

अगर वह आदमी 60 साल तक अपनी जिंदगी के toothbrush करता रहे, तो एक आदमी के Toothpaste का खर्चा एक लाख चालीस हजार रुपये आता है 60 साल तक.

एक पेस्ट आता हैं 100 ग्राम 30 रुपये का, जिंदगी में वह जितने पेस्ट इस्तेमाल करेगा साठ साल में उसका हिसाब जोडा जाए तो एक लाख चालीस हजार रुपये के आसपास का खर्चा बनता हैं. क्या फालतू खर्चा है.

Toothbrush & Toothpaste Side effects Nuksan in Hindi

बंद करो यह इसकी कोई जरूरत नहीं है. ब्रश को पेस्ट लगाकर रगढने की कोई जरूरत नहीं है. फोकट का काम करो दांतुन करो.

नीम की दातुन, बबूल की दांतून, पाखढ क दातून, करच की दातून, अमरूद की भी दातून होती है, आम की भी दातून होती है, बबूल की भी दांतून Total 12 तरह के पेढ होते है जिनसे दातुन की जा सकती हैं.

Tax Free, Cost Free. Side effects कुछ भी नहीं है. Expiry date कुछ भी नहीं है. फोकट में मिलती है कि नही.

एक-एक दातून तोड लो और दातून तोड के सात दिन तक चलाओं. में तो एक दातून सात दिन कर लेता हूं. कैसे ? दातून किया चबाया, आगे का हिस्सा काट दिया फिर पानी में डालकर रखा फिर दूसरे दिन इस्तेमाल कर लिया ऐसे सात दिन चलती है.

एक बार क्या हुआ एक IIT का लडका मुझे पूछता है – बहुत Intelligent होते हैं IIT वाले. मैं भाषण दे रहा था बोला – क्या मूर्खता के काम करते हैं आप, एक ही दातून को सात दिन तक करते है.

मैने कहा – भाई पहले तू ये बता एक Toothbrush को कितने दिन तक करता है ? में तो सालभर तक करता हूं.

फिर मैंने कहा – तू तो महामूर्ख है. मैं तो सात दिन में बदल लेता हूं तू सालभर एक ही brush को रगडता है.

बंद करो यह brush, और यह Brush की मुश्किल पता नहीं क्या है. Toothbrush होता हैं न ? Plastic की उसमें Brusels होते हैं.

उनको जब हम रगडते हैं न तो मसुढों पर उसका घर्षण होता है. मसुढे सब छील जाते है कमजोर हो जाते हैं. जिनके मसुढे कमजारे होते हैं उनके दात कमजोर हो जाते हैं. जिनके दात कमजारे हैं उनकी जिंदगी मे कोई आनंद नहीं है.

Say Good Bye To Toothbrush & Toothpaste

दूसरी समस्या क्या हैं न कभी भी आप देखना Toothbrush हैं न उसमें जहां Brusels लगे होते हैं वहां पीला-पीला सफेद-सफेद कचरा जमा हो जाता है.

उसमें हजारों वायरस आकर जिंदा बैठते हैं और आप रोज अपने मुंह में डालकर क्या खतरनाक काम कर रहे हो ? बंद करो अच्छा नहीं हैं यह.

और एक बात बताउं यह जो टुथपेस्ट हैं न जिसको आप घिसते हैं इसमें झाग बहुत बंनता हैं, मालूम है न. झाग तो Washing Powder में भी बनता है. कभी-कभी मैं लोगों से कहता हूं आप Colgate क्यों करते हैं तो वह कहते हैं इसमें झाग बहुत बनते हैं.

तो झाग तो Shaving Cream में भी बनता है. Shaving Cream क्यों नहीं करते. अब मैं असली बात बताता हूं. जिस वस्तु से Shaving Cream में और Washing powder में झाग बनता हैं वही वस्तु टूथपेस्ट में मिलायी जाती है.

उसको कहते हैं – “Sodium lauryl sulphate” और यह ऐसा खतरनाक chemical हैं जो Cancer कर देता है.

अब मैं आपको एक सच्चाई भी बताता हूं- अमेरिका देश में, युरोप के देशों में टुथपेस्ट जब बाजार में बेचा जाता है तो उस पर चेतावनी लिखी रहती है और उसमें कहा जाता है – सावधान. टुथपेस्ट करने से केंसर होता है.

अंग्रेजी में लिखते हैं. और अमेरिका युरोप के टुथपेस्ट में क्या-क्या लिखते हैं अग्रेजी में Please keep out toothpaste from the reach of the children’s below 6 years.

मतलब 6 साल से छोटे बच्चों को यह टूथपेस्ट कभी मत कराना क्योंकि बच्चे उसे चाट लेते हैं वो केंसर से मर सकते हैं.

फिर अमेरिका और युरोप के टूथपेस्ट पर लिखते हैं अगर बच्चे ने गलती से टुथपेस्ट कर लिया हैं तो उसे तुरंत अस्पताल लेकर जायें यह जहर है. क्या जहर है ? उसमें Chemical हैं जिसका नाम हैं sodium lauryl sulphate.

यह Chemical अगर एक बूंद आपकी जीभ पर गिरा दे तो जीभ पर ही केंसर हो सकता है. मत करो यह आप बेकार सा काम.

तो अब बात आती हैं की दांत साफ़ कैसे करे (राजीव दिक्षित जी) ? तो में कहता हूं – दातून से, दांतून है न.

दातून न मिले तो दंन्त मंजन करो. दंत मंजन भी फोकट वाला करो खर्चा नहीं करनां फोकट वाला दन्त मंजनं ?

Danto Ke Liye Ayurvedic Gharelu Nuskhe & Upay By Rajiv Dixit Ji

rajiv dixit treatment for teeth, pile danto ke liye nuskhe by rajiv dixit

Pile daant saaf kaise kare ilaj by rajiv dixit ji

Gharelu Nuskhe – 1 घर में रसोई हैं वहां पर हल्दी हैं ले लो थोडी से हल्दी और सरसों का तेल हैं वह भी उसमे डाल दो और थोडासा नमक तीनों को मिलाओं और दांत पर घिसो सबसे अच्छा दंत मंजन है.

और एक दूसरा दांत के पीलेपन को दूर करने का घरेलु उपाय बताता हूं गाय हैं गाय. उसका गोबर हैं गोबर को जला दो कैसे जलेगा ? पहले सुखाओं उसको छोटे कंडे बनाओ फिर जलादो तो राख निकलेगी.

उस राख में थोडा नमक मिलाओ, थोडी फिटकरी मिलो और उसको दांत पर घिसो उससे अच्छा दन्त मंजन आपको दुनिया में कहीं भी नहीं मिलेगा. (ayurvedic Teeth treatment by rajiv dixit)

Gharelu Upay – 2 और एक और उपाय जानिए दांत साफ़ करने का तरीका – नीबू हैं न नीबू हम सब्जी में निचोडते हैं अब छिलका बच गया इसको फेंकना नहीं.

छिलके को उलट दो अंदर का हिस्सा बाहर निकाल दो उस पर नमक रगड कर दांतों पर घीसो. दांत एक दम साफ हो जायेंगे. इससे बढ़कर दांत साफ़ करने के घरेलु नुस्खे नहीं मिलेंगे राजीव दिक्षित जी.

Yellow teeth remedy – 3 और एक दो बात बताता हूं जिनके दांत पीले हो गये हैं, उनको पिले दांतो के लिए आम के नुस्खे से दांतो के पीलेपन का इलाज करना चाहिए.

आपने आम का पेड़ तो देखा ही होगा, उसका पत्ता तोड लों आम के पेड के पत्तों को चबाओं थोडी देर, चबाने के बाद वह चटनी जैंसा होगा लूग्धी बनेगी उसको दातों पर रगड दो, दांत एकदम किटकिट करने लगते हैं एकदम साफ.

यह सब दांतो की मजबूती, मसूड़ों की मजबूती, काले पिले दांत आदि के लिए फोकट का इलाज है. हें कि नहीं ? और नहीं तो अगर कुछ खरीदना ही हैं तो दंत मंजन खरीद लीजिए बाजार में बहुत मिलते हैं.

बाबा रामदेव के दन्त मंजन से पिले दांत साफ़ करे

जैसे लाल दंत मंजन, काला दंत मजंन। अब तो स्वामी बाबा रामदेव के भी दंत मंजन आते है. दिव्य योग दंत मंजन वह ले लो आप वह लोगे तो आपका पैसा कम से कम स्वामी जी के Trust में जायेगा उसी में से हम यह सब काम कर रहे हैं.

तो या तो दातून करो नही तो दंत मंजन. Toothpaste बिलकुल बंद, Toothbrush बंद अब एक ओर जानकारी देता हूं आपको यह जो टूथपेस्ट होते हैं न Colgate, Closeup यह ज्यादातर Toothpaste बनते हैं मरे हुए जानवरों की हडीयों से.

How Toothpaste & Toothbrush Was Made

हमारे देश में हजारों कतल खाने चलते हैं. वहां गाय बैल भैसों को काटते हैं उनका मांस बाजार मे बिकता है उन जानवरो की हडिडयों को टूथपेस्ट बनाने वाली कंपनीयां खरीदती है.

हडीयों को धूप में सुखाते हैं Bone Crusher में डालकर और इनका पावडर बनाते हैं फिर उसी से पेस्ट बनता हैं फिर हम उसी को हम मुंह में लागाते है. रोज सवेरे-सवेरे और जिस दिन उपवास होता है तो जरूर भगवान की पूजा करते हैं.

सवेरे-सवेरे हडियों का चूरा मुंह में लगा लेते है. अब बताओ कैसे प्रसन्न होंगे भगवान ? बंद कर दो यह सब अच्छा नहीं है. ठीक है. तो बहुत पैसा देश का बचेगा.

दातुन करने से गरीबों को मिलेगा रोजगार

मैंने एक दिन हिसाब निकाला कि Paste बंद कर दें brush बंद कर दें जो पैसे बचेंगें अगर उतने से ही दातून खरीदने लगे पचास पैसे की एक दातून तो तीस लाख लोगों को दातून बेचने का रोजगार मिल जायेगा.

आप बंबई जाना बंबई के सब रेलवे स्टेशन में दातून बिकता है. एक रूपये का दो, दो रूपये का तीन यह बंबई में हो सकता हैं तो भारत में हर जगह हो सकता है.

अब बस करना यह पडेगा कि दातून करनी हैं तो निम का पेड लगायें. बबूल का पेड लगाओं दातून तभी मिलेगा तो पेड भी लगाओं. हर साल कम से कम एक पेड़ जरूर लगाओ.

इस धरती से हमने मानव जीवन पाया तो काम से काम इसका कर्ज तो अदा कर दो वह भी हर साल एक पेड़ लगा कर. इससे आपकी पीढ़िया भी सुरक्षित जीवन जी पाएंगी नहीं तो हो सकता हैं Oxygen भी पैसों में बिकने लगे.

अब आपने दांत साफ़ करने के नुकसान (toothbrush side effects) के बारे में अच्छे से जान ही लिया हैं. Colgate, Cibaca, Closeup आदि यह सब दांतो को नुकसान पहुंचाते हैं उन्हें कमजोर कर देते हैं.

तो अब आगे से आप दातुन का उपयोग करना शुरू करे (राजीव दिक्षित दांत साफ़ कैसे करे इस के नुस्खे उपाय) और दांतुन से दांतो का उपचार बिलकुल मुफ्त में होता है बिना किसी side effects. (yellow teeth treatment by rajiv dixit nuskhe daanto ke liye)

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको राजीव दिक्षित जी के पिले व कालेदांत साफ़ करने के उपाय और दांतो को मजबूत कैसे रखे, मसूड़े मजबूत कैसे करे इनके बारे में राजीव दिक्षित के नुस्खे पढ़कर आपको बहुत जानकारी मिली होगी, तो अब आप इसका उपयोग करे या फिर स्वामी बाबा रामदेव के दांत साफ़ करने के पाउडर यानी दन्त मंजन का उपयोग करे.

अगर आपको यह जानकारी बहुत अच्छी लगी हो तो इस Facebook, Whatsapp, Twitter पर अपने दोस्तों के साथ SHARE जरूर करे. ताकि उन्हें भी Toothbrush और Toothpaste करने से होने वाले नुकसान के बारे में मालूम हो जाए.

loading...

7 Comments

  1. Surbhi Roy
  2. Rajesh patel
    • HGU
  3. Rakesh
  4. Amrita Goyal
  5. kamal
    • hgupay.com

Leave a Reply

error: Please Don\'t Try To Copy & Paste. Just Click On Share Buttons To Share This.